Blogger में Old Post को Present Date में कैसे Republish करें | How to Republish Old Post in Present Date in Blogger in Hindi

Blogger में Old Post को Present Date में कैसे Republish करें | How to Republish Old Post in Present Date in Blogger in Hindi

Blogger में Old Post को Present Date में कैसे Republish करें | How to Republish Old Post in Present Date in Blogger in Hindi

आज आप इस लेख के माध्यम से ब्लॉगर ब्लॉग में पुरानी पोस्ट को Present Date में Re-Publish कैसे करें हिंदी में एवं Blogger में Old Post को Present Date में Re-Publish करने का क्या तरीका हैं हिंदी में के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त करेंगे.

ब्लॉगिंग के द्वारा आप अपनी जानकारी को अन्य लोगों के साथ शेयर करते हैं. ब्लॉगिंग में सक्सेस के लिए आप अपने ब्लॉग अथवा वेबसाइट पर पब्लिश आर्टिकल को हमेशा अपडेट करते रहिये.

अब आप सिर्फ पोस्ट को ही अपडेट मत कीजिये आप उस पोस्ट को Present Date में Republish भी कीजिये. जिससे वह आर्टिकल आपके ब्लॉग के होमपेज पर सबसे ऊपर दिखाई देने लगेगा और पुराने रीडर को यह पता चल जायेगा कि आपने आर्टिकल में कुछ नया अपडेट किया हैं.

यह भी पढ़ें - Breadcrumbs Error / Issue कैसे Fix करें, Breadcrumbs data - vocabulary.org Schema Deprecated Error को कैसे Resolve करें

 

ब्लॉग की Old Post को Present Date में Republish क्यों करें - Why Republish Old Post of Blog in Present Date in Hindi

यदि आपने अपने ब्लॉग पर किसी विषय में कंटेंट पब्लिश किया हैं और कुछ समय बाद उस विषय में कुछ नया अपडेट आया हैं तो आप अपने उस लेख में नए अपडेट को भी शामिल करते हुए ब्लॉग को अपडेट कीजिये. जिससे यूजर को आपके ब्लॉग से लेटेस्ट जानकारी प्राप्त होती रहे और यूजर आपके ब्लॉग से जुड़ा रहें.

जिस पोस्ट को आप लेटेस्ट अपडेट करते हैं उस पोस्ट को गूगल उतना अधिक रैंक करवाता हैं साथ ही पोस्ट को पढने वाले यूजर को भी पसंद आता हैं.

यदि आप पोस्ट को अपडेट नहीं करते हैं तो यूजर आपके आर्टिकल को नहीं पढ़ेगा और धीरे धीरे आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक भी कम होता जायेगा.

यह भी पढ़ें - IRCTC क्या हैं, IRCTC पर Account कैसे बनाये

 

ब्लॉग की पुरानी पोस्ट को वर्तमान तिथि में अपडेट करने के फायदे - Benefits of updating old blog posts to the current date in Hindi

1 - ब्लॉग अथवा वेबसाइट की पुरानी पोस्ट को वर्तमान तिथि में अपडेट करने से नए विजिटर को नए कंटेंट पढ़ने को मिलेंगे.

2 - ब्लॉग की ओल्ड पोस्ट को Current Date में रीपब्लिश करने से पुराने रीडर्स को यह मालूम हो जायेगा कि आपने अपने आर्टिकल में कुछ परिवर्तन किया हैं और वह उस लेख को पुनः पढ़ेगा.

3 - ब्लॉग पोस्ट को Present Date में Republish करने से गूगल एवं अन्य सर्च इंजन उस पोस्ट को सर्च रैंकिंग में प्रोमोट करते हैं.

यह भी पढ़ें - HSRP क्या हैं और Online Apply Booking  कैसे करें

 

Blogger Old Post को Present Date में Republish कैसे करे - How to Republish Blogger Old Post in Present Date in Hindi

ब्लॉगर ब्लॉग में Old Post को Present Date में Re-Publish करने का तरीका बहुत आसान हैं. ब्लॉगर अथवा Blogspot यूजर निम्न तरीके से पुरानी ब्लॉग पोस्ट को Present Date में रीपब्लिश कर सकते हैं.

1 - सबसे पहले आप blogger.com को open कीजिये.

2 - अब आप ई मेल एवं पासवर्ड की सहायता से ब्लॉगर लॉग इन कीजिये.

3 - अब आपके सामने ब्लॉगर डैशबोर्ड open हो जायेगा.

4 - फिर आप पोस्ट सेक्शन को open कीजिये. यहाँ आपके ब्लॉग पर पब्लिश कंटेंट दिखाई देगा.

5 - अब आप जिस पोस्ट को Present Date में Re-Publish करना चाहते हैं उस पोस्ट को क्लिक कीजिये. अब पोस्ट open हो जाएगी.

6 - अब आप Right Side में Published On ऑप्शन पर click कीजिये.

7 - अब आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे. आप Automatic ऑप्शन clickकरके Done बटन पर click कर दीजिये.

8 - इसके बाद Right Side में ऊपर की तरफ अपडेट बटन पर click कर दीजिये.

9 - अब आपकी ब्लॉगर Old Post Present Date में Republish हो गयी हैं, साथ ही यह अपडेटेड पोस्ट ब्लॉग के होम पेज पर सबसे ऊपर दिखाई भी देने लगेगी.

यह भी पढ़ें - Windows 10 में Permanently Auto Update कैसे disable करें

 

Conclusion

मुझे उम्मीद हैं कि आज के Article Blogspot में Old Post को Present Date में Republish कैसे करे in Hindi पसंद आया होगा.

आज के Article में आपने ब्लॉग की पुरानी पोस्ट को वर्तमान तिथि में अपडेट कैसे करें in Hindi, ब्लॉगर ब्लॉग में Old Post को Present Date में कैसे Republish करें in Hindi एवं ब्लॉग की Old Post को Present Date में Republish करने के क्या लाभ हैं in Hindi के बारें में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की हैं.

यदि आपको Blogger में Old Post को Present Date में कैसे Republish करें in Hindi Full Information के सम्बन्ध में कोई सुझाव देना हो तो Comment कीजिये एवं Article ब्लॉगर वेबसाइट में Old Post Present Date में कैसे Republish करें in Hindi को अधिक से अधिक लोगों को Share कीजिये.

 

यह भी पढ़ें - Signal Messenger Group क्या हैं

यह भी पढ़ें - Twitter Video Download कैसे करें

यह भी पढ़ें - मेटावर्स क्या हैं और कैसे काम करता हैं

Post a Comment

0 Comments