क्या आप जानते हैं कि Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) में एक Secret Inbox भी होता हैं

 

क्या आप जानते हैं कि Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) में एक Secret Inbox भी होता हैं

क्या आप जानते हैं कि Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) में एक Secret Inbox भी होता हैं

क्या आप जानते हैं कि Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) में एक Secret Inbox भी होता हैं. 

इस Secret Inbox में आपको प्राप्त हुए ढेर सारे मैसेज स्टोर रहते हैं. Facebook का प्रयोग करोड़ों व्यक्ति करते हैं. जिनमे से बहुत सारे ऐसे Facebook Users होते हैं जो आपके Facebook Friends List में भी न होते हुए आपको मैसेज भेजते हैं और ऐसे मैसेजों का आपको कोई Notification भी नहीं प्राप्त होता हैं. 

यह भी पढ़ेंइस स्मार्ट ट्रिक का प्रयोग करने से आपके स्मार्टफोन का लॉक खुला रहने के बाद भी कोई भी आपके स्मार्टफ़ोन को प्रयोग नहीं कर पायेगा


ऐसे मैसेज आपके Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) के Secret Inbox में स्टोर रहते हैं. 

यहाँ हम आपको वह तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी सहायता से आप अपने Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) के Secret Inbox में स्टोर मैसेज को पढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें  यदि आप पुराने स्मार्टफोन को नए स्मार्टफोन से Exchange कर रहे हैं या स्मार्टफोन को बेच चुके हैं तो इस स्मार्ट ट्रिक का प्रयोग करने से आप अपने पुराने स्मार्टफोन का डेटा Delete कर सकते हैं


Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) के Secret Inbox में स्टोर मैसेज को कैसे पढ़े

Facebook Messenger App (फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन) के Secret Inbox में स्टोर मैसेज को पढने के लिए आपको Messenger App (मैसेंजर एप्लीकेशन) का प्रयोग करना पड़ेगा.

सर्वप्रथम आप अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल Messenger App (मैसेंजर एप्लीकेशन) को ओपन कीजिये और People Option को tap कीजिये.

यह भी पढ़ें - Google Meet (गूगल मीट) क्या हैं? Google Meet (गूगल मीट) App & Gmail को कैसे इस्तेमाल करें ? Google Meet (गूगल मीट) के फायदे


अब आपको ऊपर की तरफ एक Speech Bubble का Icon दिखाई देगा. इस Speech Bubble के Icon पर आपको 3 Dots दिखाई देगा.

यह 3 Dots Option ही Secret Inbox होता हैं, जहाँ पर मैसेज स्टोर रहते हैं. ऐसे Facebook Users होते हैं जो आपके Facebook Friends List में भी न होते हुए आपको मैसेज भेजते हैं यह मैसेज भी इसी Secret Inbox में स्टोर रहते हैं.

यदि आप इन मैसेज में से किसी का रिप्लाई करते है तो आप उस Users से Connect हो जायेंगे. Connect होने के बाद उस Users के मैसेज Messenger App (मैसेंजर एप्लीकेशन) के Default Inbox में आने लगेंगे.

यह भी पढ़ें - JioMeet (जियो मीट) क्या हैं , JioMeet (जियो मीट) को कैसे Use करें, JioMeet (जियो मीट) की पूरी जानकारी


Post a comment

0 Comments